Saturday, July 28, 2007

कृपया मेरी समस्या निदान करें

पता नही आज कल क्या हो रहा है।मुझे अपनी पोस्ट ब्लोग पर पब्लिश करने से पहले तो वर्ड वैरिफिकेश्न करना पड़ता है। लेकिन उस के बाद जब में पोस्ट को सेव नाउ करता हूँ तो पोस्ट सेव होने की जगह एरर दीखाने लगती है।मै तो समझ नही पा रहा कि क्या करूँ? कैसे इस परेशानी को दूर करूँ।इसी लिए यह सम्स्या मै यहाँ रख रहा हूँ। ताकि तकनीकी जानकार मेरी मदद करने की कृपा करें।मुझे अभी भी यह पता नही की मेरी यह पोस्ट भी आप तक पहुँच पाएगी या नही।अगर मेरी यह पोस्ट आप तक पहुँचती है तो मेरी समस्या का हल आप टिप्पणीयों के द्वारा जरूर बताएं।
शायद यह सपम की समस्या हो ।मूझे इस बारे में भी कुछ नही पता। कृपया मदद करें।मै आप का बहुत आभारी रहूँगा।
धन्यवाद।
एक परेशान ब्लोगर(चिटठाकार)
परमजीत बाली

4 comments:

  1. मुझे भी ये परेशानी थी और हिट एंड ट्रायल से इसका हल मिला था ।

    १) सबसे पहले वर्ड वेरिफ़िकेशन में अडगम सडगम डाल दें, जैसे dfljorjrepfjr

    2) सेव पर क्लिक करें, अगर सेव पर क्लिक नहीं हो पा रहा है, जैसा मेरे साथ होता है तो Publish Post पर क्लिक करें । डरें नहीं क्योंकि आपने वर्ड वेरिफ़िकेशन गलत डाला है इसलिये पोस्ट publish नहीं होगी ।

    ३) आपको एक मैसेज मिलेगा कि वर्ड वेरिफ़िकेशन नहीं हो पाया है, इस बार जल्दी से सही वाला वर्ड वेरिफ़िकेशन डाल कर Save कर लें ।


    मैरे ख्याल से ऐसा इसलिये होता हैं क्योंकि ब्लागर पर लिखते लिखते या तो वेरिफ़िकेशन वाला पेज Expire हो जाता है, या फ़िर कुछ और बडा तकनीकि कारण है ।

    लेकिन इस सरल से तरीके से आप काम चला सकते हैं ।

    बताईयेगा कि ये तरीका आपके लिये चला कि नहीं ।

    ReplyDelete
  2. एक बार हमारे मित्र का ब्लॉग भी गल्ती से स्पेम ब्लॉग की श्रेणी में चला गया था, तब गुगल पोस्ट पर वर्ड वेरीफीकेशन लगा देता है. इस समस्या के निदान के लिये इस लिंक पर जायें:

    http://help.blogger.com/bin/answer.py?answer=42578&query=word%20verification%20on%20posting&topic=&type=f

    या
    click here



    --इससे आपकी समस्या का हल हो जाना चाहिये. शुभकामनायें.

    ReplyDelete
  3. चिट्ठी को पोस्ट करने के लिये आप वर्ड वेरीफिकेशन का विकल्प हटा दें। कभी कभी यह बलॉगर अपने आप कर देता है इसके लिये यहां देखें।

    ReplyDelete

आप द्वारा की गई टिप्पणीयां आप के ब्लोग पर पहुँचनें में मदद करती हैं और आप के द्वारा की गई टिप्पणी मेरा मार्गदर्शन करती है।अत: अपनी प्रतिक्रिया अवश्य टिप्पणी के रूप में दें।