Monday, April 12, 2010

दिल कहीं पर जल रहा............

                                                     (by shiknet)
दिल कहीं पर जल रहा और कहीं दीप है,
तेरी मेरी कोई ना जानें ये कैसी प्रीत है।

तू हमेशा प्रश्न मुझ पर दागता रहता सदा,
मै हमेशा बहता हूँ जिस ओर चलती है हवा।
बस मे मेरे अब नही, चलता नही कोई जोर है,
मै गुलामी कर रहा चारों तरफ यह शोर है।
वक्त के हाथों बिका हूँ जानता हूँ मैं यहाँ,
छोड़ दूँ कैसे तुम्हें कोई नही मेरा यहाँ।

हर कोई फिरता अकेला जिन्दगी की रीत है।
दिल कहीं पर जल रहा और कहीं दीप है,
तेरी मेरी कोई ना जानें ये कैसी प्रीत है।

सोचता होगा जमाना बात किस की कर रहा,
किस की चाहत में यहाँ कोई अकेला मर रहा।
हर किसी का है कोई इक दिल में अपने झाँक ले,
कर प्रतीक्षा आ ही जाएगा पास तेरे साँझ में।
वैसे तो वो पास ही तेरे रहता है सदा,
हँसता रहता है वो तुझ पर, देख खोजी की अदा।

पास है जो, दिखती नही इन्सान को वह चीज है।
दिल कहीं पर जल रहा और कहीं दीप है,
तेरी मेरी कोई ना जानें ये कैसी प्रीत है।

14 comments:

  1. दिल का जलना तो अँधेरा बढ़ाता है ।

    ReplyDelete
  2. "बहुत शानदार पँक्तियाँ ....."

    ReplyDelete
  3. बहुत बढिया जी,
    कुंवर जी,

    ReplyDelete
  4. क्या बात है आज तो कुछ एकदम अलग आध्यात्म की दुनिया की सैर करा दी. एक प्रेरणा दायक पोस्ट अच्छी लगी. सकारात्मक उर्जा के लिए धन्यवाद

    ReplyDelete
  5. baali ji

    aaj aapki rachan padhkar man apne hi bheetar ki khoj me lag gaya .. bahut hi adhayatmik si rachna lagi mujhe ... mera naman aapko ..

    vijay

    ReplyDelete
  6. ये तो दुनिया की रीत है ... बहुत अच्छा लिखा है ...

    ReplyDelete
  7. बहुत सुंदर और उत्तम भाव लिए हुए.... खूबसूरत रचना......

    ReplyDelete
  8. बहुत सुन्दर। ऊपर वाले को याद करने के भाव में रचना उत्तम ही बनती है।

    ReplyDelete
  9. इंसान के वश में कुछ भी नहीं फिर भी वो सोचता है की वो सबकुछ कर सकता है....
    बहुत ही संदर कविता आपकी ...अपने वजूद के बारे में कुछ सोचने को विवश कर रही है..
    सुन्दर प्रस्तुति...

    ReplyDelete
  10. बाली जी क्या बात है ......आज तो दिल की बात हो रही है .....???

    दिल जलता है तो जलने दे आंसू न भा फ़रियाद न कर ......

    ReplyDelete
  11. बहुत ह्रदय स्पर्शी रचना...बधाई
    नीरज

    ReplyDelete

आप द्वारा की गई टिप्पणीयां आप के ब्लोग पर पहुँचनें में मदद करती हैं और आप के द्वारा की गई टिप्पणी मेरा मार्गदर्शन करती है।अत: अपनी प्रतिक्रिया अवश्य टिप्पणी के रूप में दें।